क्या कोरोना है मैन मेड वायरस?

क्या कोरोना है मैन मेड वायरस?
चीन से फैले Covid – 19 अर्थात कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा दिया है। कोरोना वायरस ने देश और दुनिया भर में लाखों लोगो की जान ले ली है और लाखों लोग इसकी चपेट में है ,तो क्या ये कोरोना महामारी, प्रकृति की देन है या पुरे विश्व में इस वायरस को फैलाकर विनाश करने की किसी देश की सोची समझी चाल। अभी जब हम इस महामारी से जूझ रहे हैं, देश और पूरा विश्व इस वायरस की वजह से एक बहुत बड़ी आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है, तो मन में कई तरह के सवाल आते हैं कि क्या कोरोना है मैन मेड वायरस या फिर प्रकृति का कहर है।
यदि ज्योतिषीय गणना की माने तो ये महामारी प्रकृति की ही देन है। आपने देखा कि जब सूर्य ग्रहण 26 दिसम्बर 2019 को लगा था, तब बहुत सारे ग्रह एक साथ एक ही घर में बैठे हुए थे। जब भी सूर्य ग्रहण लगता है, तो आने से 3 महीने पहले, अपनी दस्तक दे देता है और देश, दुनिया को प्रभावित करने लगता है, आकस्मिक घटनायें , महामारी, भूकंप, बाढ़ जैसी घटनाएं होने लगती है और इस तरह की घटनाएं होती हैं जिसकी व्यक्ति ने उम्मीद भी नहीं की होती। 26 दिसम्बर 2019 को सूर्य ग्रहण लगने के बाद 10/11 जनवरी 2020 को एक और ग्रहण, चन्द्र ग्रहण लगा। एक ही महीने में अर्थात पौष मास में एक साथ दो ग्रहणों का लगना, अपने आप में बहुत बड़ी बात थी, जिसकी वजह से हमारे देश और पूरी दुनिया में ऐसी – ऐसी घटनाएं घटी जो हम सबने देखी और आगे आने वाली भी है।
आपका सवाल था कि क्या ये Covid- 19 नेचर का कहर है? जी हाँ बिलकुल ज्योतिष के अनुसार प्रकृति ने इसके संकेत पहले ही दे दिए थे। आप जानते ही हैं कि जब भी ग्रहण लगते हैं, तो राहू और केतु के कारण ही लगते हैं। राहू और केतु महामारी के स्वामी माने जाते है और उसपर शनि जी का परिवर्तन, जो 24 जनवरी 2020 को हुआ, जिसमें शनि जी का कुप्रभाव राहू और केतु ने भी बढाया, जिसके कारण कोरोना महामारी, आकस्मिक घटनाएं, बाढ़, भूकंप जैसी घटनाओ का योग बना।
इस घटना के पीछे किसी की शरारत होना भी संभव है, क्योंकि किसी भी घटना के पीछे, कोई न कोई तो माध्यम जरुर होता है। ऐसा माना जा रहा कि किसी न किसी देश के अंदर ये कार्य चल रहा था, जिसके कारण ये घटना हुई। जैसे कह सकते है कि जब तक भूत बोतल में बंद था, तब तक वो तंग नहीं कर रहा था, लेकिन जैसे ही वो बोतल टूटी या ढक्कन खुला, उस भूत ने कहर मचा दिया। ऐसे चाहे कितने ही वायरस आजाएं लेकिन दुनिया इससे ख़त्म नहीं होने वाली और बात करें कोरोना वायरस की तो ये मैन मेड वायरस हो सकता है, इससे किसी देश की शरारत जुडी हुई हो सकती है, जिसके कारण ये बायो वार हुआ।
आप देखेंगे आने वाले समय में 5 जून 2020 को एक चन्द्रग्रहण लगने वाला है और फिर उसी महीने में 21 जून 2020 को सूर्य ग्रहण लगने वाला है और 5 जुलाई 2020 को फिर चन्द्रग्रहण लगेगा, यानि फिर से एक ही महीने में तीन ग्रहण लगने वाले हैं, हो सकता है, हिन्दुस्तान के अंदर इसका बहुत बड़ा प्रभाव ना पड़े, लेकिन दुसरे देशो के अंदर कहीं ना कहीं अशांति फ़ैल सकती है। देशों के बीच आपसी मतभेद होने की प्रबल संभावनाएं है। आपने देखा कि इस covid -19 वायरस से कितने लोगों की जानें गयी, बात यदि आर्थिक समस्या की होती तो नजरंदाज भी की जा सकती थी, लेकिन इससे कई लोगो के जीवन चले गए। जान है तो जहान है अर्थात ये वायरस किसी न किसी की क्रिएशन थी, जो अब निकल कर सामने आ रही है।
इन सभी चीजों और ज्योतिषीय गणना के अनुसार, हो सकता है कि युद्ध जैसे हालत भी बन जाये या स्थिति और भी तनावपूर्ण बन जाये। ज्योतिषीय सितारे ये भी बताते है कि स्थिति कुछ भी हो, पर देश और दुनिया का विनाश होना संभव नहीं है तो आप अपने उपर विश्वास रखिये। अपने भगवान् पर विश्वास रखिये। ये कोरोना ज्यादा दिन तक रहने वाला नहीं है और ना ही इससे जुडी परेशानिया रहने वाली है, लेकिन हां, अभी कुछ समय तक आकस्मिक घटनाएं, दुर्घटनाएं, बाढ़, भूकंप या किसी न किसी और रूप में घटनाएं हो सकती है और कुछ देशों में प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति के अंदर किसी खास देश को लेकर बड़ी जबरदस्त रंजिस हो सकती है, जो उन्हें किसी भी हद तक निर्णय लेने के लिए विवश कर सकती है। इस समय किसी देश को कोई बड़ा प्रशेर भी झेलना पड़ सकता हैं, उसके लिए भी हमें तैयार रहना चाहिए।
बहुत सारे लोग ये जानना चाहते है कि क्या ये कोरोना वायरस मैन मेड है या प्रकृति का कहर है। यदि आप ज्योतिषीय गणित से देखें तो ये प्रकृति की ही देन है, लेकिन प्रकृति ने ही किसी न किसी के दिमाग में ये बात डाली, जिसके कारण ये शरारत हुई या ऐसा कोई एक्सीडेंट हुआ कि इस चीज पर काम चल रहा था और वो लीक हो गया, जिसकी वजह से देश और दुनिया को इस महामारी का सामना करना पड़ा। इस समय हमारा देश इसपर तेजी से काम कर रहा है। जल्द ही इसपर नियंत्रण पा लिया जायेगा। इस वायरस के आने से अब हमारा देश आगे भविष्य में आने वाले और वायरसों से सतर्क हो जायेगा। इससे देश को आगे के लिए भी सबक मिला है, तो बिलकुल भी घबराने की जरुरत नहीं है। इस समय शांति और सोशल डिसटेंसिंग बनाये रखने की जरुरत है और घर में जो समय मिला है, आपको उसमें योग और मेडिटेशन करने की जरुरत है।
घर में रहिये ! सुरक्षित रहिये !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *